आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में प्रदेश कैबिनेट की अहम बैठक होनी है. इस बैठक के बाद बाबा रामदेव के फूडपार्क पर फैसला और भूमि हस्तांतरण के मामले पर चर्चा होनी हैं. साथ ही इसके अलावा भी अन्य अहम प्रस्तावों को मंजूरी दिए जाने की संभावना है।

कैबिनेट बैठक आज:

योगी कैबिनेट की बैठक आज सुबह 11 बजे से होनी है. मुख्यमंत्री के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम की वजह से कैबिनेट की बैठक शाम की जगह दिन में लोकभवन में बुलाई गई है।
प्रदेश सरकार ने बाबा रामदेव के फूड पार्क के जमीन हस्तांतरण और सहमति देने के लिए केंद्र सरकार से 30 जून तक का समय मांगा है। अधिकारियों का कहना है कि इस प्रस्ताव पर विभागों से परामर्श और इंपावर्ड कमेटी की राय लेने की कार्यवाही हो चुकी है। ऐसे में मुख्यमंत्री की सहमति से आज कैबिनेट के विचार के लिए रख दिया जाएगा।

इन प्रस्तावों पर भी हो सकती है चर्चा:

– मुरादाबाद के लोक निर्माण विभाग के आवासीय भवनों में स्थित श्रेणी-4 के दो आवासीय भवनों का ध्वस्तीकरण।

– यूपी कोर रोड नेटवर्क डेवलपमेंट योजना के अंतर्गत हमीरपुर-राठ मार्ग के निर्माण परियोजना के एस्टीमेंट के मंजूरी पर विचार।

– पैरा मेडिकल ट्रेनिंग कॉलेज झांसी के निर्माण में लागत व उच्च विशिष्टियों के प्रयोग को मंजूरी पर विचार।

– निजी क्षेत्र में फूड पार्क की स्थापना से जुड़ी पॉलिसी को मंजूरी।

-इसके अलावा प्रदेश कैबिनेट ने काफी दिनों पहले औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के कर्मियों को एक प्राधिकरण से दूसरे प्राधिकरण में भेजने के प्रस्ताव पर सहमति दी थी। औद्योगिक विकास विभाग ने इससे जुड़ी यूपी औद्योगिक विकास प्राधिकरण केंद्रीयत सेवा नियमावली को मंजूरी दिलाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है।
-इस सेवा नियमावली को मंजूरी देने का प्रस्ताव है। इससे एक ही प्राधिकरण में कर्मचारियों का तबादला किया जा सकेगा। कई प्राधिकरणों में कुछ ऐसे कर्मचारी व इंजीनियर हैं जिनका सिक्का चलता है। इससे उनका एकाधिकार टूट सकेगा।

होटल SSJ और विराट इंटरनेशनल में आग लगने से एक बच्ची सहित 4 के जिंदा जलने की सूचना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें