आज यूपी कैबिनेट की बैठक होनी है. सीएम योगी की अध्यक्षता में आज कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी. सम्भावना है कि आज कि बैठक में विधायकों की हवाई यात्रा सुविधा नियमावली से जुड़ा प्रस्ताव पास हो सकता है. इसके अलावा राज्य सम्पति नियमावली का प्रस्ताव भी पास हो सकता है.

आज होगी कैबिनेट बैठक:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोकभवन में प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी. इस दौरान कई बड़े और महत्वपूर्ण प्रस्ताव आज पास हो सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी के लिए रखा जा सकता है.

इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी:

इनमें 3 प्रस्ताव बेहद महत्वपूर्ण हैं. जिसमें विधायकों की यात्रा सुविधा नियमावली के संसोधन से जुड़ा प्रस्ताव भी शामिल है,जिसको आज मंजूरी मिल सकती है.

राज्य संपति आवास नियमावली पर प्रस्ताव:

प्रदेश सरकार ने राज्य संपत्ति विभाग के आवासों में नियम विरुद्ध काबिज लोगों को बेदखल करने की नीति तैयार की है। कैबिनेट इससे जुड़ी नियमावली को मंगलवार को मंजूरी दे सकती है।

विधायकों को हवाई यात्रा सुविधा:

विधायकों को हवाई यात्रा सुविधा बढ़ाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक मंगलवार को लोकभवन में होगी।

इसमें यूपी सार्वजनिक भू-गृहादि नियमावली-2018 को विचार के लिए प्रस्तावित किया गया है. इसी तरह राज्य विधानमंडल के सदस्यों को वायुयान द्वारा यात्रा की सुविधा नियमावली-1998 में संशोधन की तैयारी है.

निजी स्कूलों में फीस नियन्त्रण:

इसके अलावा प्रदेश के निजी स्कूलों द्वारा छात्रों से मनमानी शुल्क वसूली पर नियंत्रण केलिए लाए गए अध्यादेश के स्थान पर यूपी स्ववित्त पोषित स्वतंत्र विद्यालय शुल्क विनियमन विधेयक को हरी झंडी मिल सकती है.

केजीएमयू एक्ट-2002 में संशोधन के प्रस्ताव पर भी विचार की संभावना है।

क्रासिंग इंटर चेंज प्रस्ताव:

यमुना एक्सप्रेस- वे एवं प्रस्तावित ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे की क्रासिंग पर जगनपुर-अफजलपुर के पास इंटरचेंज के निर्माण के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को नि:शुल्क जमीन हस्तांतरण से जुड़े प्रस्ताव पर भी विचार की संभावना है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें