मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आज गाजियाबाद की पहली एलिवेटेड रोड उद्घाटन किया। जिसके बाद शुक्रवार को ही यह आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। बता दें कि यह 6 लेन सगल पियर पर बनी यह सड़क 10.50 किमी लम्बी है। इसके साथ ही शहर के लिए 1791.63 करोड़ की कई परियोजनाओं की सौगात मुख्यमंत्री योगी के द्वारा दिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से करहेड़ा पुल के पास एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे। सीएम के गाजियाबाद दौरे को लेकर प्रशासन की तरफ से काफी तैयारियां की गयी थी। इसके विपरीत सोशल मीडिया पर लोग इस रोड के लिए सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद कहते दिखाई दिए। साथ ही उन्होंने तो #GhaziabadThanksAkhilesh भी चला दिया।

देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड

बता दें कि यह देश की सबसे लंबी (10.30 किमी) व गाजियाबाद की पहली एलिवेटेड रोड है। यह किसी भी राज्य में बने किसी भी एलिवेटेड रोड अधिक लंबाई की है। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी का दावा है कि इस रोड पर यातायात संचालन बेहद सुरक्षित और सुहाना होगा। मेरठ, हरिद्वार और देहरादून की तरफ जाने वाले लाखों वाहन चालकों को इसका लाभ मिलेगा। इस सड़क के शुरू होने से शहर से जाम की समस्या भी काफी हद तक खत्म हो जाएगी। दिल्ली सीमा पर यूपी गेट से गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी 6 लेन वाली एलिवेटेड रोड का सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्घाटन कर दिया। इस रोड के निर्माण से दिल्ली से गाजियाबाद और मेरठ की ओर आने-जाने वाले लोगों का काफी राहत मिलेगी।

 

ये भी पढ़ें: जेई व एसडीओ ने पर रातों रात चोरी छिपे लाखों का कबाड़ बेचने का आरोप

लोग कह रहे अखिलेश को धन्यवाद :

दिल्ली-यूपी सीमा पर यूपी गेट से गाजियाबाद के राजनगर एक्सेंशन का काम 2014 में तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव सरकार के कार्यकाल में शुरु हुआ था। गाजियाबाद प्राधिकरण इसे देश का सबसे लंबा एलीवेटेड रोड बता रहा है। इस रोड के निर्माण पर 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत आई है। इसीलिए इस रोड को लेकर अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया जा रहा है। कई अखिलेश समर्थकों ने हैश टैग #GhaziabadThanksAkhilesh भी चलाया जो काफी देर तक देश में टॉप ट्रेंड करता रहा था। इसके अलावा समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने भी ट्वीट किया। इसके अलावा सपा MLC आनंद भदौरिया ने भी ट्वीट किया।

 

 

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में सीएम योगी ने किया देश के सबसे लंबे एलिवेटेड रोड का उद्घाटन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें