मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में ओलावृष्टि के कारण किसानों को हुए नुकसान का मामला संज्ञान में लिया है। उन्होंने मातहतों को निर्देश जारी किया है कि एक सप्ताह के अन्दर किसानों के ओलावृष्टि के कारण हुए किसानों के नुकसान का आकलन कर शासन को रिपोर्ट भेजें। उन्होंने मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि ओलावृष्टि के चलते यदि किसानों के आवासों को नुकसान हुआ हो, तो पीड़ित को तत्काल राहत दी जाए। बताते चलें कि दो दिन पहले बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि भी हुई थी, जिससे किसानों के फसल को नुकसान पहुंचा था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में ओलावृष्टि के कारण किसानों को हुए नुकसान का संज्ञान लेते हुए मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 07 दिन के अन्दर किसानों को इस कारण से हुए नुकसान का आकलन कर शासन को सूचित करें, ताकि उनकी क्षतिपूर्ति की जा सके। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिए हैं कि ओलावृष्टि के चलते यदि किसानों के आवासों को नुकसान हुआ हो, तो पीड़ित को तत्काल राहत दी जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बुन्देलखण्ड के किसानों को हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है और इसमें कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

 

सदमें में गयी किसान की जान

रविवार को अचानक मौसम मे तबदिली आने से बारिश और ओले गिरने लगे जिससे किसानों के फसलों को नुकसान पहुंचा है। इससे सदमे में आए उरई के गांव उरगांव निवासी मुन्ना पटेल (36) की मौत हो गई। परिजन के मुताबिक मुन्ना पर बैंक का चार लाख रुपये कर्ज था। इसके अलावा साहूकारों को भी पैसा देने की चिंता रहती थी। किसानों के बढ़ती चिन्ता और उनके नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को 07 दिन के अन्दर किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए है तथा शासन को इसकी रिपोर्ट शीघ्रातिशीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें