उत्तर प्रदेश में निवेश के उद्देश्य से आयोजित इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन 21 व 22 फरवरी को होने जा रहा है। जिसके निरीक्षण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंच चुके हैं। इस दौरान योगी पंडालों का भी निरीक्षण करेंगे। जिस पण्डाल में पीएम मोदी अपना भाषण देंगे उस पण्डाल को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बुलेट प्रुफ बनाया गया है। निरीक्षण से पहले योगी ने एक बैठक की जिसमें समिट में होने वाले कार्यक्रमों के रूपारेखा के बारे में जाना। इस दौरान नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, स्वाती सिंह सहित यूपी पुलिस के मुखिया ओपी सिंह तथा डीएम कौशल राज मौके पर मौजूद रहे।

क्या खासियत है पण्डाल की

इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा। जिसके बाद मोदी भाषण दिया जाएगा। जिस पण्डाल में मोदी द्वारा भाषण दिया जाएगा उस पण्डाल में कई सारी खसियतें है। इस पण्डाल को पूर्णतः वातानुकुलित बनाया गया है तथा यहा विभिन्न प्रकार की लाईटें लगी हुईं है। सीएम की सुरक्षा को देखते हुए इस पण्डाल को बुलेट पु्रफ भी बनाया गया है।

1 से 3 बजे की बीच होगा लंच

इन्वेस्टर्स समिट के दौरान लंच का समय 1 से 3 बजे तक का निर्धारित किया गया है। समिट के दौरान विभिन्न सेशन का आयोजन किया गया है जिसमें अलग अलग सेशन में अलग अलग लोग मौजूद रहेंगे। जिसका पूरा खाका खींचा जा चुका है। इसमें नीदरलैण्ड से कन्ट्री सेशन भी आयोजित है जिसकी अध्यक्षता उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह करेंगे। वहीं आलोक टण्डन सेशन का संचालन करेंगे। इस दौरान सीएम ने बैटरी संचालित वाहन से परिसर के निरीक्षण और तैयारियों का जायजा लेने का कार्यक्रम है।

एमाजोन पर बिकेगा खादी उत्पाद

खादी एवं ग्रामोद्योग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल का कहना है कि इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है। बताया कि खादी विभाग से एमाजोन भी जुड़ गया है जिसमें यूपी ब्रैण्ड के नाम से खादी उत्पादों को ढूढ़ा जा सकता है। जहां प्रदेश के समस्त खादी विभाग की संस्थाए अपना उत्पाद आनलाइन बेच सकेंगी, जिसे कोई भी व्यक्ति खादी के उत्पादों को आनलाइन आर्डर कर सकता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें