उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद योगी सरकार ने अम्मा थाली के तर्ज पर कम लागत वाली थाली देने की बात कही थी. इसे अन्नपूर्णा योजना का नाम दिया गया था. डेढ़ साल बीत जाने के बाद अब वह योजना केवल कागज़ों में जिंदा है. गरीबों को सस्ती थाली देने का जो सपना दिखाया गया वो सपना ही रह गया. संगम नगरी इलाहाबाद में एक व्यक्ति ने निजी स्तर पर गरीबों को भोजन के लिए प्रयास शुरू किया है. इस सस्ती थाली को ‘योगी थाली’ का नाम दिया गया है. 

10 रुपये में मिलेगी ‘योगी थाली’:

गरीबों के लिए इस थाली की कीमत 10 रुपये रखी गई है. हर महीने की पहली तारीख को लोगों को दस रुपये में योगी थाली से भरपेट भोजनकर सकते है. दिव्यंगों और साधु संतों को यह थाली मुफ्त में उपलब्ध होगी. यह शुरुआत सीएम योगी के प्रशंसक बाबा ढाबा चलाने वाले दिलीप अरोड़ा उर्फ काके भाई ने की है. अखिल भारतीय खत्री युवा महासभा इस कार्य में सहयोगी की भूमिका निभा रही है.

थाली के लिए स्लोगन वाला टोकन भी छपवाया:

दिलीप अरोड़ा ने दस रुपये की थाली के लिए टोकन भी छपवाया है. जिसमें स्लोगन दिया है कि आप सोच बदलिये, समाज बदलेगा. सीएम योगी के विकास कार्यों से ही प्रभावित होकर उन्होंने गरीबों की सेवा के लिए योगी थाली शुरू की है. इस योजना का शुभारंभ इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने किया.

शुरुआत में केवल पहली तारीख़ को मिलेगी योगी थाली:

इस मौके पर मेयर ने कहा कि हम दिलीप अरोड़ा की सोच को सलाम करते है. उनके प्रयास से गरीबों और भूखे लोगों को फायदा होगा. योगी थाली में रोटी, दाल, चावल और सब्जी दी जायेगी. शुरुआत में यह सेवा केवल महीने की पहली तारीख को ही उपलब्ध होगी.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें