उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बख्शी का तालाब पहुंचे हुए थे, जहां उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्राम विकास संस्थान में पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के मूर्ति का अनावरण किया। इस अवसर पर योगी ने कहा कि पण्डित दीन दयाल उपाध्याय ने हमेशा राष्ट्रहित के बारे में सोचा उन्होंने जो भी नारे दिए वो मौजूदा परिपेक्ष में आज तक जीवित है। उन्होंने साझा राजनीति की शुरुआत की जिससे कि राष्ट्र का हित किया जा सके। योगी ने राम मनोहर लोहिया तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय को अपना आदर्श मानते हुए करीब 30 मिनट बखान किया।

 

सपा पर परिवारवाद को लेकर साधा निशाना

उन्होंने पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के मूर्ति का अनावरण करने बख्शी का तालाब पहुंचे योगी ने सपा के परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस परिवारवाद को दीन दयाल उपाध्याय और राम मनोहर लोहिया खत्म करना चाहते थे उन्हें आज कष्ट होता होगा। लोगों ने अपने फायदे के लिए इन दोनों महापुरुषों को दुखी किया है।

 

खाद्यान को लेकर सजग है सरकार

इस दौरान योगी ने कहा कि खाद्यान को लेकर हमारी सरकार सजग है जिसका फायदा सीधे गरीबों को देने का संकल्प किया गया है। 14 हजार पॉइंट ऑफ सेल मशीने लगाई गई है, अभी 80 हजार और लगानी है ताकि कोटेदार किसी का नुकसान न कर सकें और जनता के सीधे हाथ में राशन मुहैया कराया जा सके। कोटेदारों द्वारा घोटाले व धांधली किए जा रहे थे इसके जरिये एक बड़े घोटाले को होने से रोका जा सका।

[foogallery id=”180711″]

 

फिर आने का कर गए वादा

बताते चलें कि योगी, पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के मूर्ति का अनावरण करने बख्सी का तालाब पहुंचे थे, जहां उन्होंने यहां की जनता से वादा किया वह कुछ समय बाद पुनः बख्शी का तालाब क्षेत्र में आएंगे और चन्द्रिका देवी मंदिर सहित अमर शहीद दिग्विजय सिंह स्थल आने के लिए कहा। बताया कि चन्द्रिका देवी मंदिर एवं अमर शहीद दिग्विजय सिंह स्थल पर्यटन के लिए भी बहुत ही महत्वपूर्ण है।

 

बच्चों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्यक्रम

पंडित दीनदयाल उपाध्याय मूर्ति का अनावरण करने पहुंचे योगी का स्वागत बच्चों ने किया। रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति मिडिल क्लास के बच्चों ने दी। इस दौरान बच्चों ने राष्ट्रीय गीत पेश कर योगी का स्वागत किया। वहीं पानी की व्यवस्था ना होने के कारण दर्शकों को पानी के लिए भटकना पड़ा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें