पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला लगातार जारी है। लोग अपने अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। शहीदों की शहादत के दसवें दिन राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित गाँधी प्रतिमा पर शहीदों को मुंडन कराकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर कई किसान नेता मौजूद रहे।

किसान मजदूर संघर्ष पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचपी भूधर के नेतृत्व में गाँधी प्रतिमा पर शहीदों की याद में दसवां का कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान पार्टी के कई लोगों ने मुंडन कराया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज भी किसान मजदूर संघर्ष पार्टी के लोगों ने पुलवामा शहीद जवानों की दसवीं पर उन्हें याद किया। पार्टी के लोगों ने अपने बाल सिर से मुंडवाए और कहा शहीद जवान हमारे किसान ही थे। हमारे किसानों, मजदूरों के बच्चे थे।उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पुलवामा आतंकी हमले का सरकार कठोरतम जबाव दे यही देशवासियों की तरफ से शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

गौरतलब, 14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे। उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे। इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की ख़बरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें