पूर्वांचल के कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हुई हत्या के बाद भले ही उसकी हत्या के पीछे का कारण मामूली विवाद और कहासुनी बताया गया हो. लेकिन इस हत्याकांड में कई ऐसे पहलु है जो अनसुलझे और किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा करते हैं. इसी कड़ी ने पुलिस की शुरूआती जाँच में ही एक बड़ी जानकारी सामने आई है.

शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा:

जांच में पता चला है कि जेल में हत्या से पहले मुन्ना बजरंगी को बुरी तरह पीटा गया था. जानकारी के मुताबिक़ बजरंगी की सुनील राठी सहित 5 लोगों ने जमकर पीटा था. इनमें सुनील राठी के भाई अरविंद राठी का नाम भी सामने आया है.
सूत्रों की माने तो मुन्ना बजरंगी की हत्या की साजिश उसके बागपत जेल में आने से पहले ही की जा चुकी थी. जिस समय उसकी पिटाई हुई उसके बाद बजरंगी की बात पूर्वांचल के एक बाहुबली माफिया से करवाई गयी. बजरंगी और उस माफिया के बीच बात व्हाट्स एप के जरिये हुई थी.

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: तस्वीरें खड़ा कर रहीं बड़ा सवाल

राठी के भाई सहित 5 ने की बजरंगी की हत्या: 

जिसके बाद बाहुबली ने फोन पर ही मुन्ना बजरंगी की हत्या करने का आदेश सुनील राठी और उसकी गैंग को सुना दिया. बता दें कि सूत्रों के मुताबिक़ जिस समय बजरंगी पर सुनील राठी ने गोलियां दागना शुर किया उस दौरान भी राठी के साथ उसका भाई अरविंद राठी, बागपत जेल का लंबरदार बब्लू, जेल में ही बंद परमिंदर और प्रधान मौजूद थे.

हत्या से पहले हुई थी फोन पर बात:

सूत्रों के मुताबिक़ बजरंगी की हत्या का फरमान सुनाने वाला पूर्वांचल का वो माफिया उसकी हत्या से पहले एक महीने में तीन बार बागपत जेल में सुनील राठी से मिलने आया था. इस बात से अनुमान लगाया जा रहा है कि बजरंगी की हत्या की पूरी साजिश तब ही माफिया और सुनील राठी के बीच तय हो चुकी थी.

बड़ा सवाल: मुन्ना बजरंगी या सुनील राठी, आखिर पिस्तौल किसकी?

जेल अधिकारी को भी थी पहले से हत्या की आशंका:

सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि बजरंगी के बागपत जेल में पहुंचने के बाद वहां के एक अधिकारी ने अपने मातहतों से कहा था कि अगर रात में कोई घटना हो तो पहले मुझे सूचना देना. अधिकारी का अंदेशा सही था.
मुन्ना बजरंगी की हत्या हो गयी और पुलिस को सूचना हत्या के आधे घंटे बाद दी गई.
वहीं इस मामले में एडीजी जेल चंद्र प्रकाश का कहना है कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी जेल कर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू की जाएगी.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें