2019 के पहले समाजवादी पार्टी को फूलपुर और गोरखपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपनी ताकत दिखानी होगी। इसके लिए सपा ने काफी मंथन के बाद जाकर जाति कार्ड खेलते हुए पार्टी प्रत्याशी ने नाम का चुनाव किया है। इनमें ख़ास कर सीएम योगी की परम्परागत सीट गोरखपुर सदर को जीतना सपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन चुका है। अब गोरखपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को एक बड़े दल का समर्थन मिल गया है जिसके बाद सभी लोग हैरान है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। यही कारण है कि उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें : फूलपुर उपचुनाव : बाहुबली अतीक को मिला टेलीविजन चुनाव निशान

 

OBC आर्मी ने दिया सपा को समर्थन :

गोरखपुर सदर की लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में हर रोज नये मोड़ देखने को मिल रहे हैं। सपा प्रत्याशी ने खिलाफ उन्हीं की माँ ने नामांकन कराकर सपा का गणित जरूर बिगड़ दिया है। मगर इस उपचुनाव के पहले सपा के लिए एक अच्छी खबर आयी है। उत्तर प्रदेश में दलित-पिछड़ों को एकजुट करने के लिए बनी ओबीसी आर्मी ने समाजवादी पार्टी उम्मीदवार को उपचुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया है। OBC आर्मी के संयोजक कालीशंकर ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछड़ी जातियों के हक ओबीसी की मांगों को लेकर हमने सभी दलों के पास प्रस्ताव रखा और उन्हें हमारे लिए अपना रूख साफ करने को कहा। इनमें सिर्फ सपा प्रवीण निषाद ने हमारे हक़ की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ने का आश्वासन दिया।

 

ये भी पढ़ें : यूपी की 10 राज्य सभा सीटों के लिए 23 मार्च को होगा चुनाव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें