सपा के साथ गठबंधन के बाद कांग्रेस सीटों के बंटवारे को लेकर पशोपेश में है. अमेठी और रायबरेली जैसी जगहों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर पार्टी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. इसी में पार्टी ने ऐलान किया है कि रायबरेली की बछरांवा सीट को होल्ड पर रखा जायेगा. इसके अलावा रायबरेली की सभी सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला एक साथ किया जायेगा.

पार्टी ने आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा है कि बछरांवा सीट को होल्ड पर रखा जा रहा है. ये एक सुरक्षित सीट है जहाँ से सुशील पासी को उम्मीदवार बनाया गया था.

गठबंधन के बाद कांग्रेस को अमेठी और रायबरेली में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. अमेठी को लेकर भी मामला काफी हद तक मुश्किलों भरा था. ऐसे में पार्टी अब कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है और पार्टी अब एक साथ उम्मीदवारों के नाम तय करेगी.

बता दें कि गठबंधन के बाद अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर विवाद शुरू हो गया था. 2012 चुनाव में सपा ने यहाँ सेंध लगाई थी जबकि कांग्रेस के गढ़ में कांग्रेस के प्रत्याशियों को उम्मीदवार ना बनाया जाना उनके लिए हैरानी भरा निर्णय था. सपा-कांग्रेस के गठबंधन में कांग्रेस 105 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें